रातभर धरने पर बैठे रहे तेजस्वी यादव,प्रशासन ने लगाई धारा 144 लागू

पटना। सबौर में गुरुवार को होने वाली सभा पर रोक लगाने के विरोध में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने समर्थकों के साथ बुधवार देर रात स्टेशन चौक पर धरने पर बैठे रहे। रात 3 बजकर 20 मिनट पर ये धरना खत्म हुआ। इसके बाद उन्होंने लगातार ट्वीट करके नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने साफ लिखा कि कुछ भी हो जाए वे भागलपुर जाकर रहेंगे। प्रशासन ने सबौर में धारा 144 लागू कर दी थी। प्रशासन ने धरने पर रोक की सूचना बुधवार रात जिला राजद अध्यक्ष को दे दी थी।

धरने पर बैठे तेजस्वी यादव ने कहा कि भागलपुर के सृजन महाघोटाला को दबाने के लिए सरकार सभा करने की अनुमति नहीं दे रही है। यादव ने कहा कि जब तक धारा 144 खत्म नहीं की जाएगी तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार और प्रशासन अनुमति के बावजूद जब रात गुजारने की अनुमति नहीं दे रही है तो धरना पर बैठने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।

उधर, सभा पर रोक लगाने के मामले में एसएसपी ने कहा कि विषहरी पूजा में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के चलते बड़ी सभा की सुरक्षा करने में पुलिस प्रशासन सक्षम नहीं है। एसएसपी जिला राजद अध्यक्ष ने कहा, स्कूल के अध्यक्ष सह विधायक अजय मंडल ने दी है अनुमति भागलपुर,वरीय संवाददाता पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सारी परिस्थिति की जानकारी देने के लिए मुख्य सचिव, डीएम और एसएसपी को फोन किया। लेकिन किसी ने रिसीव नहीं किया। ट्वीट की जानकारी मीडिया में आने पर एसएसपी ने फोन किया कि सभा पर रोक है। रहने के लिए जा सकते हैं। जब 144 लगा हुआ है तो कैसे भीड़ सबौर जा सकती है। ऐसा करता तो झूठे मुकदमा में फंसाया जाता।

जिला राजद अध्यक्ष तिरूपतिनाथ ने बताया कि गुरुवार को उपमुख्यमंत्री की सभा सबौर उच्च विद्यालय सबौर में होनी है। सभा करने की अनुमति प्रबंध समिति के अध्यक्ष सह जदयू विधायक अजय मंडल द्वारा मिल चुकी है। रात में सबौर पुलिस द्वारा दूरभाष पर धारा 144 लागू होने की सूचना दी गयी है। तेजस्वी यादव से विचार करने के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment