अब घर बैठे मंगाइए डीजल, पेट्रोल पंप की लंबी कतारों से मुक्ति

बेंगलुरु, एजेंसी। अगर आप पेट्रोल पंप की लंबी कतारों से परेशान है तो यह खबर आपके लिए ही है। अब आपको घर बैठे ही फ्यूल की सप्लाई होगी। दरअसल, बेंगलुरु देश का पहला शहर बन गया है जहां घर पर डीजल की डिलिवरी दी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते सप्ताह 15 जून को 950-950 लीटर डीजल से भरे वाहनों से होम डिलेवरी शुरू कर दिया है। यह काम महज एक साल पुरानी कंपनी ने किया है। कंपनी का दावा है कि अब तक पांच हजार लीटर डीजल की सप्लाई कर चुकी है।
300 बसों में डेली डिलेवरी
इस कंपनी को अब तक 20 बड़े ग्राहक मिल चुके हैं जिनमें 16 स्कूल (जिनकी 250 से 300 बसें चलती हैं) और कुछ अपार्टमेंट्स शामिल हैं। फ्यूल की डिलिवरी उस दिन की कीमत में फिक्स डिलिवरी चार्ज जोड़कर की जा रही है। 100 लीटर तक की डिलिवरी पर वन टाइम चार्ज 99 रुपए है जबकि 100 लीटर से ऊपर की डिलिवरी पर डीजल प्राइस के साथ-साथ प्रति लीटर एक रुपया चार्ज किया जा रहा है।
आईआईटी धनबाद से पढ़े आशीष कुमार गुप्ता ने कहा, ‘हम सितंबर 2016 से ही पेट्रोलियम मिनिस्ट्री के संपर्क में हैं। अधिकारियों को आश्वस्त करने के बाद पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ हमारी दो मीटिंग्स हुर्इं, जिन्होंने हमारे इनोवेशन की सराहना की।’ दरअसल,  अशीष गुप्ता माइपेट्रोलपंप के फाउंडर है।
देश में इतनी होती है खपत
देश में सालाना 22 मिलियन मीट्रिक टन पेट्रोल के मुकाबले 77 मिलियन मीट्रिक टन डीजल की खपत है।   पूरे बेंगलुरु में शुरूआती संचालन के लिए कंपनी को 20 से 30 करोड़ रुपये की जरूरत पड़ेगी
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment