17वें दिन मेघा पाटकर ने तोड़ा अनसन, कई संगठनों ने की थी Request

धार, ब्यूरो। नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर ने शनिवार को अपना अनशन समाप्त कर दिया। एनबीए से जुड़े वभिन्नि संगठनों के 15 सदस्य शनिवार शाम जिला जेल पहुंचे। लगभग आधा दर्जन सदस्य सुश्री पाटकर से जेल के अंदर मिले तथा उनसे अनशन समाप्त करने का अनुरोध किया। साथ ही राज्यसभा सांसद शरद यादव सहित अन्य संगठनों के पत्र उन्हें बताए।

कार्यकर्ताओं ने उनसे अनुरोध किया कि सभी लोगों की सहमति है कि बिगड़ते  स्वाथ्य के चलते आप अनशन समाप्त करें। इसके बाद सुश्री पाटकर ने जेल के कक्ष में नींबू पानी पीकर अनशन समाप्त किया।

इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता संजय पारिक, पश्चिम बंगाल के पूर्व सांसद हनन मोला, नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन वुमन के एनी राजा, कृषक मुक्ति संग्राम समिति के अखिल गोगोई, पूर्व विधायक डॉ. सुनील सुनीलम, वरिष्ठ पत्रकार चिन्मय मिश्र, प्रमोद बागड़ी, सरोज मिश्र, मीरा आदि उपस्थित थे।

नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर परियोजना से प्रभावित परिवारों के उचित पुनर्वास की मांग को लेकर धार जिले की कुक्षी तहसील के चिखल्दा में 12 दिन तक अनशन पर बैठी सुश्री पाटकर को 7 अगस्त को गिरते स्वास्थ्य की वजह से प्रशासन ने वहां से हटाकर इंदौर के अस्पताल में भर्ती किया था। 9 अगस्त को अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वे फिर धार जा रही थीं। इस पर धार पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था, तब से वे जेल में हैं। सुश्री पाटकर ने कहा था कि इस दौरान भी उन्होंने अपना अनशन नहीं तोड़ा।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment