#President से लेकर MLA तक: बड़े नेता यहां सिलवाते है कपड़े, आप जानते है क्या?

मुंबई। क्या आप जानते है देश के दिग्गज नेता कहां अपने कपड़े सिलवाते है। अगर आप नहीं जानते है तो हम आपको बताते है।  मुंबई के डिजाइनर माधव अगस्ती का नाम नेताओं के बीच नया नहीं है। अभी हाल ही में उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए एक बंदगला सूट तैयार किया था। यही बंदगला सूट राष्ट्रपति ने अपने शपथ के समारोह के दौरान पहना था। 67 वर्षीय अगस्ती ने बताया कि जब उन्हें राष्ट्रपति के लिए सूट सिलने का प्रस्ताव मिला तो वह सरप्राइज्ड थे। हालांकि, इतनी सम्मानित हस्ती के कपड़े सिलने की उन्हें खुशी भी है।

राष्ट्रपति कोविंद भी सिलवा चुके है यहां कपड़े

अगस्ती ने बताया कि उन्होंने सूट के लिए 17 जुलाई को राष्ट्रपति का नाप लिया था, 19 जुलाई को ट्रायल किया और 23 जुलाई को शपथग्रहण से पहले डिलीवर कर दिया था। उनके अनुसार कपड़े उनकी व्यक्तित्व और पद की गरिमा को ध्यान में रखकर तैयार किए गए थे।

1973 में आए थे मुंबई, सोए थे फुटपाथ पर

अगस्ती बताते हैं कि वह यह काम 40 वर्षों से ज्यादा वक्त से कर रहे हैं। नागपुर के रहने वाले माधव काम की तलाश में 1973 में मुंबई आए थे। शुरुआती दिनों में उन्हें पैसे और जगह नहीं होने के कारण कई दिनों तक फुटपाथ पर सोना पड़ा था।

कांग्रेसी दिग्गज दर्डा थे पहले कस्टमर

अगस्ती ने अपनी पहली दुकान मुंबई के शिवाजी पार्क में खोली थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जवाहरलाल दर्डा उनके पहले वीआईपी कस्टमर थे। धीरे-धीरे उनके तैयार किए गए कपड़े चर्चा का विषय बन गए और उनके पास नेताओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, दिवंगत कांग्रेस नेता विलासराव देशमुख समेत कई बड़े नेताओं के कपड़े सिल चुके हैं। अगस्ती के अनुसार, बाला ठाकरे से लेकर शरद पवार तक के उनके कस्टमर रह चुके हैं।

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment