#Muslim समाज ने पेश की मिसाल: हनुमान मन्दिर को भेंट किया लाउड का सेट, हो गया था चोरी

आदित्य सिंह देवड़ा की रिपोर्ट

हरदा। एक तरफ जब मुल्क में सांप्रदायिक विद्वेष को फैलाने में विघ्नसतोषियों द्वारा कोई मौका हाथ से नहीं जाने दिया जा रहाहै। वहीं, इन हालात में मध्यप्रदेश का हरदा देश के मानचित्र पर एक ऐसे शहर के रूप में उभर कर सामने आता हैं जहां जगह-जगह पर साम्प्रदायिक सौहार्द की खुशबू महकती है। दरअसल, हाल ही में एक मृत गाय का मुस्लिम धर्मावलंबियों द्वारा पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर एक मिसाल पेश कर सन्देश दिया गया था।

वहीं अब हरदा में मुस्लिम नागरिकों ने इंदौर मार्ग स्थित अभयदाता हनुमान मंदिर से लाउड स्पीकर चुरा लेने की घटना के बाद लाउडस्पीकर सेट मंदिर में भेंट कर मिसाल पेश की है। हरदा  मुस्लिम त्यौहार कमेटी के अध्यक्ष शाहिद पटेल द्वारा मंदिर में लाउड स्पीकर सेट भेंट करने से एक अलग माहौल निर्मित करने की अनुकरणीय पहल की गयी है।

मन्दिर पुजारी ने जताया आभार
मंदिर के पुजारी पंडित दीपक उपरीत ने बताया कि चार दिन पहले मंदिर का ध्वनि विस्तारक यंत्र चोरी हो गया था। इसके बाद आज हरदा के मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों ने यह देकर हिन्दू -मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की है। मैं मंदिर समिति की और से मुस्लिमो को धन्यवाद देता हूं।वहीं, मंदिर को सेट दिए जाने पर श्रद्धालु मनोज पटेल ने कहा कि मंदिर समिति खरीदने पर विचार कर ही रही थी कि मुस्लिम समाज ने यह सेट देकर समाज के लिए एक मिशाल पेश की है।मुस्लिम समाज के इस कदम की मैं सराहना करता हूं।

थाना प्रभारी बोले, 'चोरों की तलाश जारी'
मंदिर से चोरी के मामले में हरदा थाना प्रभारी पंकज त्यागी  ने बताया की मंदिर समिति की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज किया गया था। दान पेटी मिल गयी है। ध्वनि विस्तारक यंत्र के लिए चोरों की तलाश की जा रही है।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment