Sunday को हैट्रिक लगाने उतरेंगी टीम इंडिया, 2.30 बजे से भिड़ंत

पल्लेकेल। दांबुला और पल्लेकेल में जिस तरह टीम इंडिया ने प्रदर्शन किया है उसे देखकर लगता है कि तीसरे वनडे में उसे जीत से रोकना आसान नहीं होगा। पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच रविवार दोपहर 2:30 बजे से  टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच पल्लेकेल के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में पहले ही 2-0 की बढ़त ले चुकी। अब श्रीलंका के खिलाफ रविवार को सीरीज के तीसरे मैच में अजेय बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी।
हालांकि, पिछले वनडे में श्रीलंका ने अकिला धनंजय की जबर्दस्त गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को एक समय हार की ओर ढकेल दिया था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार ने ऐसा होने नहीं दिया और टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी।

जीत के लिए ये होगी विराट ब्रिगेड की रणनीति
टीम इंडिया का महा धुरंधर शिखर धवन और रोहित शर्मा दोनों रंग में हैं, ये दोनों बल्लेबाज एक बार फिर टीम इंडिया को तूफानी शुरुआत दिलाने की कोशिश करेंगे। दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने बैटिंग आॅर्डर में बदलाव किया था। के एल राहुल और केदार जाधव कप्तान विराट कोहली से पहले खेलने उतरे थे। इस बार भी कुछ ऐसा ही दिख सकता है। तीसरे मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में फील्डिंग कोच श्रीधर ने इसकी पुष्टि भी की।

कोहली लगाएंगे हैट्रिक
विराट कोहली ने फुल टाइम वनडे कप्तान बनने के बाद पहली सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी, जिसमें टीम इंडिया ने 2-1 से जीत हासिल की थी। इसके बाद विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज में 3-1 से वनडे सीरीज जीती और अब श्रीलंका के खिलाफ उसके पास सीरीज पर कब्जा करके सीरीज जीत की हैट्रिक लगाने का मौका है।

श्रीलंकाई टीम के पास नहीं है प्लान
श्रीलंका की रणनीति की बात करें तो उसे मैच जीतने के लिए अपने खेल का स्तर उठाना ही होगा। दूसरे वनडे में एक समय वो जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन 7 विकेट लेने के बावजूद उसके गेंदबाज फिनिशिंग लाइन को पार नहीं कर सके। दूसरे वनडे में अगर अकिला धनंजय को छोड़ दिया जाए तो बाकी गेंदबाजों का प्रदर्शन औसत रहा। मलिंगा और चमीरा की लाइन लेंथ भटकी हुई नजर आई। दोनों ही गेंदबाजों पर भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से रन बनाए। तीसरे वनडे में सभी श्रीलंकाई गेंदबाजों को कसी लाइन लेंथ पर गेंदबाजी कर भारतीय टीम पर दबाव बनाना होगा।

टीम इंडिया
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो फोकस हार्दिक पंड्या पर होगा। दूसरे वनडे के दौरान पंड्या के बायें घुटने पर चोट लग गई थी और वो हल्की पट्टी बांधी कर मैदान में उतरे थे। हार्दिक पंड्या 3 बार मैदान से बाहर गए हालांकि टीम मैनेजमेंट ने बाद में कहा कि चोट गंभीर नहीं है। अभी ये तय नहीं है कि पंड्या तीसरा वनडे खेलेंगे या नहीं। अगर वो पूरी तरह फिट होने के बावजूद किसी तकलीफ में हैं तो क्या दिसंबर में भारत के व्यस्त वनडे कार्यक्रम को देखते हुए उन्हें लेकर कोई जोखिम लिया जाएगा। अगर नहीं तो कुलदीप यादव या शार्दुल ठाकुर पांचवें गेंदबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं।

श्रीलंका
श्रीलंकाई टीम की बात करें तो उसकी प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना तय है। उपुल थरंगा को दूसरी बार धीमे ओवर रेट के लिए दो मैचों का बैन झेलना पड़ रहा है। वो अगले दो वनडे से बाहर रहेंगे। ऐसे में आक्रामक दिनेश चांडीमल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतर सकते हैं। वो हालांकि कप्तानी नहीं करेंगे और चामरा कापूगेदारा थरंगा की गैर मौजूदगी में कमान संभालेंगे। निरोशन डिकवेला के साथ लाहिरू थिरिमाने पारी का आगाज कर सकते हैं जबकि दानुष्का गुनातिलका कंधे की चोट के शिकार हैं।

दोनों टीमें

श्रीलंका टीम: निरोशन डिकवेला, लाहिरू थिरिमाने, कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, चमारा कपुगेदेरा, मलिंदा सिरिवर्दना, अकीला धनंजय, विश्व फर्नांडो, दुष्मांता चमीरा और लसिथ मलिंगा।

भारतीय टीम: शिखर धवन, रोहित शर्मा , विराट कोहली, लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment