हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस: CM केसीआर ने कहा- मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा

हैदराबाद: सात वर्ष बाद एक बार फिर से दिल्ली की निर्भया का दर्द देश को याद आ गया तेलंगाना के हैदराबाद में एक वेटनरी डॉक्टर की गैंगरेप के बाद हत्या को लेकर देशभर में लोग गुस्से में हैं. सरकार से दोषियों की पहचान कर फांसी की सजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं. अब इस मामले में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने जल्द से जल्द सुनवाई के लिए त्वरित अदालत (फास्ट ट्रैक कोर्ट) का गठन किये जाने का आदेश दिया है.
मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, केसीआर ने घटना को भयावह बताया और अपनी गहरी पीड़ा व्यक्त की. सीएम ने घोषणा की कि सरकार डॉक्टर के परिवार के सदस्यों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगी. बता दें कि गैंगरेप-हत्या की घटना के बाद से ही मुख्यमंत्री केसीआर की चुप्पी पर सवाल उठ रहे थे.
हैदराबाद के बाहरी इलाके में चार लोगों ने एक महिला पशु चिकित्सक (वेटनरी डॉक्टर) से गुरुवार रात गैंगरेप करने के बाद आग लगाकर उसकी हत्या कर दी थी. बाद में महिला का झुलसा हुआ शव बरामद हुआ था. चारों आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था.
इस घटना के बाद से ही देशभर में लोग इसकी निंदा कर रहे हैं. लोगों के बढ़ते गुस्से के बीच, पीड़िता की कॉलोनी के लोगों ने उसके माता-पिता से मिलने के लिए किसी भी राजनीतिक दल के नेता को कॉलोनी के अंदर नहीं आने दिया. वहीं पुलिस आगे की जांच के लिए आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment