एक बेहतरीन फील्डिंग प्रयास से दिल्‍ली कैपिटल्‍स की मुट्ठी में आया मैच, हर तरफ हो रही इस खिलाड़ी की चर्चा

 एक बेहतरीन फील्डिंग प्रयास से दिल्‍ली कैपिटल्‍स की मुट्ठी में आया मैच, हर तरफ हो रही इस खिलाड़ी की चर्चा

ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स की बाउंड्री पर बेहतरीन फील्डिंग दिल्‍ली कैपिटल्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच का फर्क बनी। स्‍टब्‍स ने मैच के आखिरी पलों में एक सिक्‍स जाने से रोका। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2024 के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को 4 रन से मात दी। ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स ने जीटी की पारी के 19वें ओवर में बाउंड्री लाइन पर सिक्‍स जाने से रोका था।


 क्रिकेट में एक कहावत काफी प्रचलित है कि 'कैचेस विन यू मैचेस' (कैच आपको मैच जिताते हैं। मगर टी20 क्रिकेट में अगर आप एक बाउंड्री भी रोक लें तो यह मैच में बड़ा फर्क पैदा करती हैं और यह बात बुधवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स व गुजरात टाइटसं के बीच मुकाबले में बखूबी साबित किया।

गुजरात टाइटंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मैच रोमांच की हदें पार कर रहा था। यह घटना गुजरात टाइटंस की पारी के 19वें ओवर की है। राशिद खान स्‍ट्राइक पर थे और रसिख सलाम ने धीमी गति की गेंद डाली। राशिद ने जोरदार हवाई शॉट खेला और ऐसा प्रतीत हुआ कि गेंद सिक्‍स के लिए जाएगी।

हालांकि, स्‍टब्‍स ने हवा में उछलकर शानदर अंदाज में सिक्‍स रोका और गुजरात के बैटर्स केवल एक रन ले सके। रीप्‍ले में दिखा कि डीसी के खिलाड़ी ने गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर जाने से रोका और उनके फिर उनका पैर बाउंड्री पर लगा। स्‍टब्‍स का प्रयास दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ, जिसने गुजरात टाइटंस को 4 रन से मात दी।

आकाश चोपड़ा भी हुए फैन

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और लोकप्रिय कमेंटेटर आकाश चोपड़ा भी ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स के फील्डिंग एफर्ट के कायल हो गए। चोपड़ा ने अपने एक्‍स (पहले ट्विटर) हैंडल पर पोस्‍ट करते हुए कहा कि 2 अंक मिले। चोपड़ा ने सीधे संकेत दिए कि इस फील्डिंग प्रयास के दम पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम मैच जीतने में कामयाब रही।


बहरहाल, ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स ने फील्डिंग से पहले बल्‍लेबाजी में भी उम्‍दा प्रदर्शन करते हुए दिल्‍ली को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया था। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 7 गेंदों में 26 रन जड़ दिए थे। उन्‍होंने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और दो छक्‍के जड़े। दिल्‍ली ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 220 रन बना सकी।
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment